in

“सिक्सटी आवर्स फिल्ममेकिंग चैलेंज” में मिलेगा नए फिल्मकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका

फिल्मेनिया फिल्म फेस्टिवल का आयोजन फिल्मेनिया एंटरटेनमेंट और अरुनुज फिल्ममेकिंग एंड एक्टिंग स्कूल के सहयोग से किया जायेगा.  फिल्मकारों के हुनर को दुनिया के सामने लाने के लिए इस तरह का आयोजन समय-समय पर फिल्मेनिया करती रहती है. इसी कड़ी में फिल्मेनिया इस बार ‘सिक्सटी आवर्स फिल्ममेकिंग चैलेंज’ ले कर आयी है. जिसके निर्णायक मंडल में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता – गौरव द्विवेदी, सत्यकाम आनंद, आलोक पांडेय, म्यूजिक डायरेक्टर मुकेश राजेश्वरी सिंह और प्रोडक्शन डिज़ाइनर बीवा महाजन जैसी हस्तियां होंगी. ऑर्गेनाइजर के तौर पर गौरव, सुंदरम श्रीवास्तव, अनुज कुमार रॉय और दिव्यमान यति मौजूद रहेंगे. 

अभिनेता: आलोक पांडेय

एम एस धोनी और बाटला हाउस जैसी फिल्म में अपने एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले अभिनेता आलोक पांडेय ने कहा कि सिनेमा को लेकर हर बार एक नयी कोशिश करने वाली फिल्मेनिया टीम की यह शुरुआत काबिल – ए – तारीफ़ है. आप सब इस बेहतर प्रयास से जुड़े.

ऑर्गेनाइज़र सुंदरम श्रीवास्तव

फेस्टिवल को मुख्यतः दो केटेगरी के बांटा गया है – अमेच्योर और प्रोफेशनल. ऐसे विद्यार्थी या टीम लीडर जिन्होंने  अबतक कोई भी फिल्म नहीं बनाया है या 3 फिल्म तक निर्माण कर चुके हैं उसे अमेच्योर केटेगरी में रखा गया है. 3 या तीन से ज्यादा फिल्म का निर्माण करने वाले को प्रोफेशनल केटेगरी में रखा गया है. इस फिल्म फेस्टिवल की  कई ऐसी बातें हैं जो लोगों को अपने ओर आकर्षित कर रही है. विजेता को न सिर्फ पुरस्कृत किया जायेगा अपितु उन्हें बॉलीवुड एक्टर गौरव द्विवेदी और

बॉलीवुड एक्टर गौरव द्विवेदी

आलोक पांडेय से मिलने का मौका भी दिया जायेगा. फिल्मेनिया एंटरटेनमेंट और अरुनुज फिल्ममेकिंग एंड एक्टिंग स्कूल के आगामी प्रोजेक्ट में साथ काम करने का मौका भी मिलेगा. जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर मुकेश राजेश्वरी सिंह के म्यूजिक एल्बम में विजेता को काम करने का मौका दिया जायेगा. फिल्मेनिया फिल्म फेस्टिवल के विनर को किसी एक जूरी मेंबर के साथ स्पेशल सेशन दिया जायेगा.

फिल्मेनिया एंटरटेनमेंट ग्रुप डायरेक्टर: गौरव

फिल्मेनिया एंटरटेनमेंट ग्रुप के डायरेक्टर गौरव ने संवादाता से बातचीत के दौरान बताया कि फिल्म बनाना जितना मुश्किल काम है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है फिल्मों को लोगों तक पहुंचा पाना. हम नए और पुराने टैलेंट्स को ऐसा ही एक प्लेटफार्म दे रहे हैं जिसके जरिए वह अपनी फिल्में अधिक से अधिक लोगों के सामने ला सकें और खुद की पहचान बना सकें.

अरुनुज फिल्ममेकिंग एंड एक्टिंग स्कूल के डायरेक्टर: अनुज कुमार रॉय

अरुनुज फिल्ममेकिंग एंड एक्टिंग स्कूल के डायरेक्टर अनुज कुमार रॉय ने बताया की जब फिल्मेनिया टीम की तरफ से फिल्म फेस्टिवल आयोजन के बारे में बताया गया तो मुझे कुछ नया दिखा. जो सबसे भिन्न था. 60 घंटे में फिल्म निर्माण करना ये अपने आप में काबिल ए तारीफ है और काफी रोचक भी.

म्यूजिक डायरेक्टर मुकेश राजेश्वरी सिंह

म्यूजिक डायरेक्टर मुकेश राजेश्वरी सिंह ने  कहा कि  सिनेमा के क्षेत्र में आपको खुद को साबित करने के लिए हमेशा एक बेहतर प्लेटफार्म की जरूरत होती है. और फिल्मेनिया फिल्म फेस्टिवल एक ऐसा ही प्लेटफार्म है जिसने हमेशा से युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया

है.

बॉलीवुड अभिनेता सत्यकाम आनंद

फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर और मसान फेम बॉलीवुड अभिनेता सत्यकाम आनंद ने टीम को बधाई देते हुए कहा कि सिनेमा बनाने से बड़ा चैलेंज है सिनेमा को लोगों तक पहुँचाना और फिल्म फेस्टिवल इसका सबसे सशक्त माध्यम है.

ऑर्गेनाइजर: दिव्यमान यति

ऑर्गेनाइजर दिव्यमान यति के अनुसार फिल्मेनिया ग्रुप ने अपने हर प्लेटफार्म की मदद से नई प्रतिभाओं और टैलेंट को उनका उचित सम्मान दिया है. हम अपने हर आयोजन के जरिए देश के कोने-कोने से टैलेंट्स को बाहर लाने का काम कर रहे हैं.

ज्यादा जानकारी के लिए पोस्टर में दिए गए डिटेल्स पर संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GIPHY App Key not set. Please check settings